mobikwik App se loan kaise le

मोबाइल एप्लिकेशन Mobikwik के माध्यम से लोन लेने के लिए आपके पास बस एक पैन कार्ड और एक आधार कार्ड होना चाहिए जो आजकल सबके पास होता है, दोस्तों कभी ना कभी हमें इमरजेंसी हो जाता है और कुछ पैसे की जरूरत पड़ता है लेकिन हम बहुत कोशिश करने के बाद में भी पैसे का इंतजाम नहीं कर पाते हैं।

mobikwik zip loan kaise le

तभी हम लोन के लिए सोचते हैं लेकिन कोई अच्छा एप्लीकेशन आजकल मिलना बहुत ही मुश्किल हो चुका है लेकिन दोस्तों आज मैं खुद जिस एप्लीकेशन से लोन लिया हूं उसकी बारे में आपको बताने वाला हूं जिसकी मदद से आपको 101% Instant Personal LOAN मिलेगा बस इस पोस्ट को पूरा ध्यान से जरूर पढ़ें अगर आप भी लोन लेना चाहते हैं।

1. Mobikwik ऐप खोलें: सबसे पहले अपने मोबाइल डिवाइस पर Mobikwik एप्लिकेशन खोलें और अपने खाते में लॉग इन करें.

2. Sign In / Sign Up: एप्लिकेशन में, होम स्क्रीन पर आपको विभिन्न विकल्पों के बीच एक ‘लोन’ या ‘क्रेडिट’ विकल्प मिलेगा। इसे चुनें.

mobikwik App se loan kaise le

3. KYC Complete Karein:यहाँ पर आपको अपनी पात्रता और वापसी अवधि जैसी जानकारी देनी हो सकती है।

4. Boost / Instant Loan Option Select Karein: आपसे व्यक्तिगत जानकारी जैसे कि आपका नाम, पता, आदार कार्ड नंबर आदि की जानकारी मांगी जा सकती है। आपको आवश्यकता के हिसाब से दस्तावेज़ भी जमा करने के लिए कहा जा सकता है।

5. Loan Amount aur Tenure Choose Karein: आपको लोन की राशि और वापसी की अवधि का चयन करने का विकल्प दिया जाएगा। इसे भरें और जमा करें।

Loan kaise le 2023

6. Eligibility aur Documents Check:आपकी आवेदन प्रस्तुत करने के बाद, यदि आपकी आवश्यकताएँ और आवश्यक दस्तावेज़ सही हैं, तो आपके लोन की स्वीकृति के बाद धन की राशि आपके खाते में जमा की जाएगी।
  
7. Loan Apply Karein: अगर आपको लगे कि आप एलिजिबल है तो लोन के लिए अप्लाई करें।

8. Loan Approval Wait Karein: आपके दस्तावेज की जांच और आपकी एलिजिबिलिटी के आधार पर आपको लोन दिया जाएगा अगर आपने पहले भी लोन लिया होगा और उसका टाइम पर रीपेमेंट किया होगा तो आपकी क्रेडिट स्कोर यानी सिविल स्कोर के आधार पर आपको लोन दिया जाएगा।

9. Loan Repayment Process Jaane**: लोन मिलने के बाद आपको उसे वापस करने के लिए किस तरह की नियमों को मानना होगा यह अक्सर EMI (Equated Monthly Installments) रूप में होता है।

निष्कर्ष

दोस्तों अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो जो स्टेप मैंने आपको बताया है उसे फॉलो करें मैं खुद भी इस एप्लीकेशन से लोन ले चुका हूं और तभी मैं अपनी एक्सपीरियंस पर आपको यह सभी बातें बता रहा हूं अधिक जानकारी के लिए आप मेरे यूट्यूब चैनल Technical Sk Expert पर जाकर लोन से रिलेटेड वीडियो देख सकते हैं उम्मीद करता हूं आपको हमारी यह लेख पसंद आया होगा तो मिलते हैं फिर से एक नई लेकर साथ तब तक के लिए आप सभी का धन्यवाद।

Xml File

Ink splash template

All Materials

Beat Mark

Leave a Comment