Alight Motion New Update AND Features 2023| Instagram Trending Video Editing Alight Motion


आज के आर्टिकल में हम जानेंगे कि एलाइट मोशन के न्यू अपडेट में कौन-कौन से नए फीचर्स ऐड हो चुके हैं। Alight Motion एप्लीकेशन का लेटेस्ट अपडेट वर्जन में बहुत सारे न्यू फीचर्स और इफेक्ट ऐड हो चुके हैं इनका इस्तेमाल कैसे करना है कौन सा इफेक्ट सबसे बेस्ट एलाइट मोशन के अपडेट में आया है इन सभी कि आज मैं आपको यहाँ  पर जानकारी देने वाला हूं तो इस आर्टिकल को आपको पूरा पढ़ लेना है।
 
 तो आपको पता ही होगा क्या एलाइट मोशन एक पॉपुलर वीडियो एडिटिंग एप्लीकेशन है तो दोस्तो इसमें डेली अपडेट आते रहते हैं तो दोस्तों ऐसा ही कुछ अलग मोशन में न्यू अपडेट आ चुके हैं तो दोस्तों सबसे पहले हम जानेंगे कि कौन से फीचर इसमें ऐड हुए हैं।

 
Alight Motion New Features


1.Zoom in

यहां पर Alight motion आप को zoom in एनीमेशन सिंपल प्रोसेस में यहां पर प्रोवाइड करता था लेकिन अभी के जो आप update में एलाइट मोशन का जो zoom in एनिमेशन है बहुत ही ज्यादा 3D एनीमेशन है इसमें दोस्तों बहुत सारे आपको इसे देखने को मिलते हैं।
 
यहां पर दोस्तों एलाइट मोशन एप्लीकेशन का यह सबसे अच्छा फीचर है इसमें दोस्तों आप बहुत सारे एनिमेशन का यूज करके आपकी वीडियो कुछ तो यहां पर भी ऐड कर पाएंगे।
 
 
2.Wrap

दोस्तों wrap फीचर्स अभी लेटेस्ट में यहां पर एलाइट मोशन में यहां पर लांच किया है इसमें दोस्तों बहुत ही ज्यादा एडवांस तरीके से आपको एनिमेशन देखने को मिल जाता है इसका इस्तेमाल करके दोस्तों यहां पर आप आपके वीडियो को अलग ही लेवल पर यहां पर क्रिएट कर पाएंगे।

Alight motion के लेटेस्ट वर्जन में आपको यह effect देखने को मिल जाएगा तो सिर्फ आपने अभी तक इस फ्यूचर को यहां पर यूज करके नहीं देखा है तो यूज़ करके देखिए बहुत ही बढ़िया Features Alight Motion ने आपके लिए यहां पर अपडेट किया है।

 
3.Page curl

यहाँ  पर दोस्तो page curl इफेक्ट आपने यूज नहीं किया तो यूज कर लीजिए क्योंकि बहुत ही व्यस्त यहां पर एक आप Alight motion प्रोवाइड करता है simply की तो इसमें क्या होता है आपका जो इमेज है इसे यहां पर दोस्तों आप जैसे आपका जो नोट बुक का पेज इसी प्रकार से यहां पर स्क्रोल आप कर सकते हैं।
 
अभी दोस्तों यहां पर आपको क्या करना है आपका जो प्रोजेक्ट है यहां पर सब से मिले क्रिएट कर लीजिए सिंपली आपको दो इमेज हां पर ऐड कर लेना है इमेज जैसे आप ऐड कर लेते हो इसके बाद दोस्तों से भी आपको इफेक्ट में जाना है और page curl इफेक्ट दोस्तों यहां पर आपको ऐड कर लेना है जैसी  से आप राहत ऐड कर लेते हो उसके बाद दोस्तों effect कि आपको क्या करना है इस इसे को यहां पर ओपन कर लेना है।
 
जैसे दोस्तों इसे ओपन आप कर लेते हो इसके बाद में आपको कुछ सेटिंग्स यहां पर कर लेनी है इस पिक में तो सबसे पहले दोस्तो यहां पर आपको स्टार्टिंग में Animation है और दोनों की काजू स्टार्टिंग का कि आपका यहां पर 0 और इनका जो कि यहां पर 100 आपको तो यहां पर रख लेना है।

 
4.Streak strips

 दोस्तों यहां पर आप ब्लड सेक्शन में जाते हो तो दोस्तों यहां पर आपको यह इफेक्ट मिल जाएगा। यहां पर तो आप देख सकते हैं आपकी जो वीडियो है मैं जो भी आप इससे को यूज करते हो तो ऑसमली यहां पर आप इस effect को आप के वीडियो पर अप्लाई कर सकते हो।  
 
इफेक्ट क्या हम बात करें तो इस एक बहुत ही ज्यादा ऑसमली यहां पर आपको आपके वीडियो को यहां पर ऐड करते हुए दिखाई देगा बहुत ही ज्यादा simple एनिमेशन का यूज किया गया है आप भी आपके हिसाब से यहां पर सिर्फ एक को क्रिएट कर पाएंगे और सिंपली दोस्तों जो इस स्थिति में दिखे थे इनमें भी दोस्तों चेंज करके आपके हिसाब से आपको कस्टमर कर सकते हैं नहीं तो आपने फ्री में इसे क्यों किया तो भी इसमें कोई दिक्कत नहीं आएगी और दोस्तों यह इसे आप आपके alight motion एप्लीकेशन में अभी यूज कर सकते हैं।

 
5.Luma stamper

 
अभी यहां पर हमने ऊपर की तरफ तीन अलग-अलग फीचर्स के बारे में यहां पर जानकारी नहीं है तो simply दोस्तों अभी यहाँ  पर हम एक से features की बात करने वाले हैं इसका इस्तेमाल alight motion एप्लीकेशन में बहुत ही ज्यादा किया जाता है।
 
दोस्तों इस फीचर का इस्तेमाल करके आप आपके किसी भी ऑब्जेक्ट का कलर यहां पर चेंज कर सकते हैं या दोस्तों जो भी आप का ऑब्जेक्ट होगा इसका कलर दूसरे object के साथ जहां पर रिप्लेस कर सकते हैं और दोस्तों इसका इस्तेमाल करके आप बहुत सारे एनिमेशन क्रिएट कर सकते हैं।
 


यहां पर दोस्तों इस फीचर्स में बहुत ही ज्यादा अच्छी तरीके से एनिमेटेड ग्राफिक्स आपको यहां पर दिखाई पड़ता है तो इसका इस्तेमाल करके आपको भी यहां पर अच्छे वीडियो क्रिएट हो सकते हैं।

 
6.Camera objects

 
तो तो कैमरा ऑब्जेक्ट के बारे में तो आप जानते ही होंगे हाल ही में अलर्ट मोशन का सबसे पहला 3D एनिमेशन कैमरा ऑब्जेक्ट फंक्शन लॉन्च हुआ था एलाइट मोशन एप्लीकेशन में इसका इस्तेमाल करके दोस्तों बहुत सारे एनिमेटेड वीडियो भी आपने क्रिएट किए होंगे।


 
मेरे हिसाब से दोस्तों एलाइट मोशन का यह सबसे बेस्ट फीचर्स है क्योंकि इसमें दोस्तों आप किसी भी ऑब्जेक्ट को यहां पर 3D एनीमेशन दे सकते हैं दोस्तों इस से पहले के वर्जन में आपको यह सब रिसर्च नॉर्मल ही दिखाई पड़ते थे लेकिन दोस्तों camera objects यह अभी का ट्रेंडिंग फीचर है।
 
दोस्तो आप को 3D कैमरा ऑब्जेक्ट किस प्रकार से काम करता है इसकी जानकारी जहां पर थोड़ी सी दे दूंगा तो उस दिन के लिए 3D कैमरा ऑब्जेक्ट यहां पर कुछ आपके 3D एनीमेशन जैसा ही यूज करता है। आप भी दोस्तों इसका इस्तेमाल करके यहां पर आपकी वीडियो क्रिएट कर सकते हैं।
 
इस फीचर का इस्तेमाल करके आप वेडिंग वीडियो जहां पर बड़ी ऑसमली यहां पर क्रिएट कर पाएंगे इसमें दोस्तों वेडिंग वीडियो का जो एनिमेशन आप क्रिएट करेंगे सबसे हटके यहां पर एनिमेशन क्रिएट हो जाता है और यह फीचर इसके लिए बहुत ही best features है आपके मोबाइल फोन में इसलिए दोस्तों इसका इस्तेमाल जरूर करके देखिए।
 
 
दोस्तों यहां पर हमने अभी एलाइट मोशन के लेटेस्ट फीचर्स के बारे में यहां पर जानकारी ले ली है और दोस्तों इसमें आपको कौन सा फीचर सबसे अच्छा लगा मुझे कमेंट सेक्शन में जरूर बताइए अभी तक दोस्तों आपने इन फीचर्स को यूज नहीं किया तो आपके एलाइट मोशन को अपडेट कर लीजिए और यहां पर इन फीचर्स था यहां पर यूज कर लीजिए और दोस्त आपको फीचर्स को यूज करने में कोई भी दिक्कत है आती है तो उस पर आप कमेंट सेक्शन में कमेंट कर दीजिए।

Beat Mark Project

HDR CC Preset

Beat Mark Xml

HDR CC Xml

Music

3 thoughts on “Alight Motion New Update AND Features 2023| Instagram Trending Video Editing Alight Motion”

  1. Thank you for thе auspicious writeᥙp. It in fact
    was a amusement account it. ᒪook advanced tߋ far added agreeaЬle from you!

    By the way, how can we communiсatе?

    Reply

Leave a Comment