How to Develop Your editing skills? Alight Motion

आज के आर्टिकल कि हम बात करें तो आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि सिंपल तरीके से आप आपके एडिटिंग के लिए यहां पर कैसे डेवलप कर सकते हैं सभी बातें दोस्तों इस आर्टिकल में मैंने आपको बता दिया है। सिंपल सी बात है दोस्तों आपको इस आर्टिकल को पूरा एंड तक पढ़ लेना है जिससे कि दोस्तों यह पूरी जानकारी आपको यहां पर समझ में आ जाएगी तो चलिए दोस्तों स्टार्ट करते हैं आज के हमारे आर्टिकल को।

सिंपल तरीके से दोस्तों यहां पर आपको अगर कोई वीडियो एडिट करनी है तो सबसे पहले उस Application की जानकारी यहां पर आपको लेनी होती है अगर आपको उस Application की जानकारी नहीं है तो सिंपल सी बात है आप उस Application में यहां पर एडिट नहीं कर पाएंगे तो सबसे पहले इंपॉर्टेंट बात है कि आपको उस Application की पूरी जानकारी यहां पर सबसे पहले लेनी है।

किसी भी Application की जानकारी लेने के बाद उसमें जो भी फीचर से इसकी भी उसको यहां पर आपको जानकारी लेनी होती है कि से इन्हीं यूज करना है कैसे इनमें दोस्तों इसे आप के नए-नए ऐड कर सकते हैं इन सभी की जानकारी यहां पर सबसे पहले आपको आपके एडिटिंग स्किल डेवलप करने के लिए आवश्यक है इसके लिए दोस्तों सबसे पहले तो आपको यहां पर कोई भी एक Application ओपन कर लेना है यहां पर दोस्तों हम एलाइट मोशन Application की थोड़ी सी जानकारी ले लेते हैं।

यहां पर हम बात करने वाले हैं क्या Alight Motion Application में आपको वीडियो एडिटिंग करना बड़ा डिफिकल्ट क्यों लगता है?

अगर आप यहां पर आ लाइट मशीन Application फर्स्ट टाइम यूज कर रहे हैं तो आपको दोस्तों यहां पर अलग मशीन के फीचर्स और इसमें एडिट करना बहुत कर लगेगा क्योंकि आपको इसका अनुभव नहीं है।

अगर तू तो यहां पर आप Regular practise करेंगे एडिटिंग करने की अलग मशीन Application में तो दोस्तों यहां पर आप पर फैक्ट्री इसमें आपका जो भी वीडियो है यहां पर क्रिएट कर सकते हैं।

इसके लिए दोस्तों सबसे पहले तो यहां पर आप Alight motion के features कैसे डेवलप होते हैं इसका अपडेट कब आता है इनकी जानकारी यहां पर लेनी है इसके बाद ही दोस्तों आप यहां पर आपके एडिटिंग स्किल को डेवलप कर पाएंगे।

How to Develop Your editing skills Alight Motion

अभी दोस्तों यहां पर हम जान लेते हैं कि आप किस तरह आपकी वीडियो को यहां पर बेहतर क्वालिटी में एडिट कर सकते हैं इसके लिए दोस्तों यहां पर सबसे पहले Alight Motion Application ओपन कर लीजिए।

दोस्तों यहां पर अब अलर्ट मोशन का प्रोजेक्ट क्रिएट कर लेते हैं इसके बाद दोस्तों यहां पर आपको आपके जो इमेज है इन्हें तो उसको यहां पर ऐड कर लेना है इसके लिए दोस्तों सबसे पहले तो यहां पर आपको प्लस वाले icon पर क्लिक कर लेना है।

यदि तुम तो यहां पर आ प्लस वाले icon पर क्लिक कर लेते हैं मीडिया ऑप्शन पर जाना है जो भी आपके इमेज है यहां पर ऐड कर लेने हैं।

दोस्तों एक एडिटिंग स्टील जानने के लिए दोस्तों सबसे पहले तो यहां पर आप की practice होना बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है इसके लिए दोस्तों दिल्ली आप यहां पर Alight motion Application में वीडियो क्रिएट करके यहां पर आप की practice कर सकते हैं।

How to use editing skill?

दोस्तों यहां पर आप अभी देख सकते हैं कि डिजिटल जमाना आ चुका है तो दोस्तों यहां पर आपको डिजिटल तरीके से बहुत सारे एडिटिंग के कोर्स यहां पर देखने को मिल जाते हैं उनमें से दोस्तों कोई भी कॉल किया पर आप ज्वाइन कर सकते हैं और एडिटिंग यहां पर सीख सकते हैं।

किसी भी प्रोजेक्ट या कौन सा भी यहां पर अभी के प्रीति में आपका काम हो इसमें तो एडिटिंग का बहुत ही ज्यादा महत्व है इसमें तो आप किसी भी प्रकार के ऑब्जेक्ट को यहां पर आसानी से एडिट करके कुछ और समली क्रिएट कर सकते हैं।

जिंदगी दोस्तों सिनेमैटिक ग्राफिक हो जैसे की अभी की चलने वाली सीरियल शो इन सभी में दोस्तो एडिटिंग का महत्व बहुत ही ज्यादा है इसके बिना दोस्तों यहां पर आप कुछ अच्छे सिनेमैटिक शार्ट या ग्राफिक यहां पर नहीं कर सकते अगर आपको एडिटिंग नहीं आती इसलिए एडिटिंग स्किल डेवलप करना बहुत ही ज्यादा आपके लिए सही है।

एडिटिंग स्किल कि हम जानकारी और ले तो बहुत जानकारी यहां पर आपको मिल सकती है अभी किस समय में दोस्तों एडिटिंग बहुत ही ट्रेनिंग में चलने वाली एजुकेशन है तो आप भी इसलिए यहां पर दोस्तों ज्वाइन करके सीख सकते हैं और अच्छे खासे रनिंग दोस्तों यहां पर कर सकते हैं।

किसी की दोस्तों मैंने आपको बता दिया है कि ऑनलाइन आपको बहुत से क्लास यहां पर फ्री में ज्वाइन करने को मिल जाते हैं तो दोस्तों आप इसका लाभ उठाकर यहां पर फ्री में एडिटिंग सीख सकते हैं और कुछ अच्छे डेवलपमेंट यहां पर कर सकते हैं।

अगर दोस्तो आपको एडिटिंग रिलेटेड और भी कुछ जानकारी चाहिए तो आप सिम कि यहां पर युटुब के वीडियो देखकर भी अच्छी खासी यहां पर एडिटिंग सीख सकते हैं और अपने दिल को यहां पर डेवलप कर सकते हैं।

अभी किस समय में आपको कहीं भी अगर फिल्म इंडस्ट्री में काम करना है तो आपको यह तीन चीजों की ध्यान में रखना है कि आपको एडिटिंग खिलानी चाहिए और आपकी क्रिएटिविटी अच्छी होनी चाहिए तभी तो आपको यहां पर अच्छी जॉब मिल सकती है।

और भी दोस्तो एडिटिंग में बहुत सारे इसके लिए जिन्हें दोस्तों यहां पर आप डेवलप कर सकते हैं इन सभी की जानकारी हम नेक्स्ट आर्टिकल में लेने वाले हैं तो आप इस आर्टिकल को पूरा सपोर्ट कीजिए।

आज का आर्टिकल में हमने बात किया कि आप किस तरह आप की एडिटिंग स्किल को डेवलप कर सकते हैं और कौन-कौन से दोस्तों यहां पर प्लेटफार्म में आपके लिए जिनमें दोस्तो आप इनका यूज करके बहुत अच्छे खासे आदमी कर सकते हैं तो उम्मीद है दोस्तों आपको यह जानकारी पसंद आई होगी तो चलिए मिलते हैं नेक्स्ट आर्टिकल में तब तक के लिए हमारे आर्टिकल इसी तरह पढ़ते रहिए और अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए।

Leave a Comment