How to Make EFX video in Alight motion एप्लीकेशन?

दोस्तों Editing करना तो सबको ही पसंद है तो दोस्तों आज हम Alight motion एप्लीकेशन में किस तरीके से आप यह EFX effect यूज करके आप की वीडियो create कर सकते हैं इसके बारे में दोस्तों आज हम यहां पर बात करने वाले हैं और दोस्तों आज के Article कि हम बात करें तो आज क्या Article में हम बहुत ही Advance तरीके में आप किस तरीके से editing कर सकते हैं इसके बारे में आज हम आपको बताएंगे तो इस Article को पूरा एंड तक पढ़ लीजिए जो आपको Article पूरा समझ में आ जाएगा।

तो सबसे पहले दोस्तों यहां पर आपको Alight motion एप्लीकेशन की जरूरत होगी अगर आपके पास आ Alight motion एप्लीकेशन नहीं यह तो आपको simply play store एप्लीकेशन से इसे Download कर लेना है अगर आपको दोस्तों इसका without water mark version चाहिए तो आप यहां पर क्रोम ब्राउजर से Download कर सकते हैं।

EFX Effect होते क्या है? What is EFX effect

तो दोस्तों यहां पर यह EFX create करना बहुत ही ज्यादा सिंपल है और दूसरे से Effect क्या होते हैं बहुत ही आसान है दोस्तों यहां पर कुछ आप की creativity ऐसी होती है दूसरों से अलग editing में बोल सकते हैं आप कुछ हटके unic editing को हम यहां पर यह EFX effect कह सकते हैं और दोस्तो आप इसे यहां पर create भी कर सकते हैं।

दोस्तो आप आपके हिसाब से यहां पर बहुत सारे change करके भी दोस्तों यह EFX Effect को बहुत ही अच्छी तरीके से दोस्तों यहां पर present कर सकते हो तो बहुत ही ज्यादा unic Effect है और आपकी वीडियो को यह बहुत ही अच्छा बनाता है।

दोस्तों जहां पर आप जब भी youtube या कोई भी एप्लीकेशन ओपन करते हैं editing का तो दोस्तों यहां पर सबसे ज्यादा यूज करने वाले Effect आपको EFX effect दिखाई देंगे और बहुत ही आसान तरीके से दोस्तों यहां पर इन्हें create किया जाता है तो आप भी यहां पर आसान तरीके से EFX effect ऐड करके आपके वीडियो को दोस्तों यहां पर अच्छी quality और अच्छे technics के साथ create कर सकते हैं।

How to edit EFX video/ EFX video कैसे बनाए?

  1. दोस्तो के यहां पर आपको Alight motion एप्लीकेशन की जरूरत होगी तो सबसे पहले Alight motion एप्लीकेशन  play store से डाउनलोड कर लीजिए।
  • इसके बाद दोस्तों यहां पर जो आपका Alight motion एप्लीकेशन है इसे दोस्तों यहां पर हमें open कर लेना है और दोस्तों यहां पर आपको 1 ratio select कर लेना है।
  • 9.16 ratio दोस्तों यहां पर आपको select कर लेना है उसके बाद उसको यहां पर देख सकते हैं आपका project है यहां पर create हो जाएगा इसके बाद उसको यहां पर आपको क्या करना है जो आपने उसको project create किया है इसे दोस्तों यहां पर कुछ name आपको यहां पर डालना है।
  • इसके बाद दोस्तों यहां पर हमें क्या करना है pluse icon पर click करना है जो हमारा song है यह song पर दोस्तों हमारे वीडियो जहां पर आज हम create करने वाले हैं इस song को दोस्तों यहां पर आपको सबसे पहले ऐड कर लेना है।
  • अभी तक तो क्या करना है जो हमने song ऐड किया है इसे दोस्तों यहां पर हमें beat ऐड करना है तो सबसे पहले दोस्तों यहां पर हम हमारी जो song है इसे beat ऐड कर लेते हैं।
  • अभी दोस्तो आपको क्या करना है यहां पर हमने हमारे song beat लिए हैं इसके बाद आपको यहां पर इस beat के अनुसार pluse वाले icon पर click करना है और यह भी folder पर आपने image रखे हैं इस वाले folder को यहां पर सबसे पहले open आपको कर लेना है।
  • इसके बाद दोस्तों यहां पर आपको क्या करना है जो हमने folder ओपन किया है इसमें से दोस्तों जो आपके image है beat के अनुसार यहां पर आपको एंड तक ऐड कर लेने हैं।
  • अभी तक तो यहां पर हमने सारे हमारे जो image है यहां पर ऐड कर लिए हैं इसके बाद आपको क्या करना है इन सभी image को दोस्तों यहां पर हमें सबसे पहले तो effect ऐड कर लेना है।
  • इसके बाद दोस्तों यहां पर क्या करना है आपको एक कर रैक्टेंगल शेप ऐड करना है और इसे दोस्तों क्या करना है आपको यहां पर एंड तक खींच लेना है।
  1. इसके बाद क्या कर रही है दोस्तों यहां पर आपको जो आपकी frist image है इसके ऊपर क्लिक करना है इसकी duplicate लिए दोस्तों यहां पर आपको फ्री कर लेना है इसके बाद दोस्तों आपको इस image को यहां पर छोटा करके दोस्तों यहां पर इसे बीच में alight कर लेना है और दोस्तों यहां पर आपको Filip  effect ऐड कर लेना है।
  1. यहां पर तो सब देख सकते जो आपकी image अपने बीच में alight की है यहां पर बहुत ही अच्छे से work कर रही है इसे की बहुत ही अच्छे से यहां पर लग चुका है।
  1. इसी तरह दोस्तों आपको यहां पर 10 सेकंड तक दोस्तों इसी तरह सारे image ऐड कर लेने हैं करने के बाद दोस्तों यहां पर आपकी वीडियो ready हो जाएगी और दोस्तों यहां पर आपके जो starting के EFX effect बहुत ही अच्छे से work कर रहे होंगे।
  1. इसके बाद दोस्तों यहां पर export ऑप्शन पर क्लिक करके आप के वीडियो आप यहां पर export कर सकते हैं जिस भी क्वालिटी में दोस्तों यहां पर आपको export अब की वीडियो कर लेनी है उस क्वॉलिटी में दोस्तों आपकी वीडियो यहां पर आप export कर सकते हैं।

How to Make EFX video in Alight motion एप्लीकेशन?

इसी के साथ दोस्तों यहां पर आप बहुत सारी इसे की use करके alight motion में video create कर सकते हैं जैसे कि दोस्तों vfx effect यहां पर आप ऐड कर सकते हैं जैसे मैंने आपको यह EFX effect बताएंगे ऐसे दोस्तों बहुत सारे sound effects कैसे ऐड कर सकते हैं सभी effect दोस्तों यहां पर हम किस तरह ऐड कर सकते हैं हमने हमारे Article में आपको बता दिया है तो आपको यह Article पढ़ लेने हैं और आपको Article कैसे लगे मुझे कमेंट सेक्शन में जरूर बताइए तब तक के लिए दोस्तों इसी तरह हमारे Article पढ़ते रहिए।

Beat Mark Project

HDR CC Preset

XML File & All Meterial

Leave a Comment