Risk free investment with high returns in India l पैसे कहा invest करे ll capital garunteed plan

Capital garuntee plan, Capital saving यहां पर दोस्तो आप जो भी investment करते हो आप की अच्छी तरीके से save हो जाते तो उसका बेनिफिट्स आफ को ही मिलता है क्योंकि यहां पर अगर आप किसी भी अलग क्राइटेरिया के अंदर आप उसको इन्वेस्ट करते हो तो उस ना ज्यादा सेविंग नहीं रहती जितनी ज्यादा यहां पर आप गारंटीड सेविंग कर पाओगे जो कि इसका यह एक अच्छा benifits है।

How this plan work?

High returns
आप जो भी दोस्तों बड़ी और अच्छी तरीके से investment करते हो उसमें आपको high returns मिलते दोस्तों क्योंकि यह जो है वह काफी बढ़िया है क्योंकि आपको जितना ज्यादा इनवेस्टमेंट करते हो उससे कई गुना बेटर आपको रिटर्न्स मिलते तो यह काफी अच्छा इस प्लान के अंदर में। इसलिए यहां पर और दोस्तों fd से भी ज्यादा अच्छे इन्वेस्टमेंट मिल जाती है और रिटर्न्स भी मिल जाती हैं।

Section 86
इस चीज को cover up करने से पहले मेरे को यह अच्छा लगा कि दोस्तों आप इसमें इन्वेस्टमेंट करते हैं तो इसके ऊपर जो भी tax लगता है वह दोस्तों section 86 के कारण निकल जाता रांची तरीके से आपको उसका बेनिफिट हो जाता है। तो इसमें यह चीज मेरे को अच्छी लगती है कि आपका टैक्स माफ होता है और आपको कुछ भी और एक्स्ट्रा पर नहीं करना पड़ता है।

Zero ltcg –
तो इसमें दोस्त आपको जीरो एलटीसीजी टैक्स पर करना पड़ता है क्योंकि दोस्तों की इसके कंपेयर में हम अगर mutual fund या फिर fd को देखें तो आप उसको अच्छी तरीके से यहां पर कैलकुलेट करके रख सकते ताकि आपके लिए समझ में आ जाएगा इनके कम पैर में आपको यहां पर टैक्स देना है जरूरी नहीं होता है।

Lifetime cover –
तो यह चीज भी मेरे को अच्छा लगा क्या आपकी जो दोस्त तो इंग्लिश में देव के ऊपर आपको लाइफटाइम कवर मिलता है ताकि आपको कुछ भी premium pay नहीं करने पड़ते हो आपको खुद बहुत करना पड़ेगा इसके लिए यह मेरे को लगता है कि गारंटीड अच्छा प्लान है क्या सेफ इन्वेस्टमेंट करते।

तो इस तरह के को बहुत सारे ऐसे बेनिफिट से दोस्तों जो यहां पर आपको मिलते और काफ़ी सारी जो कंपनी है वह capital garuntee plan देते पर आउट करके तो आप उसको ऑनलाइन भी सर्च कर सकते हो दोस्तों policybazaar पे आप उस चीज को समझ पा सकते हो दोस्तों।

Company takeover –
तो आप सोचते होंगे दोस्तों की जो capital garuntee plan है उसकी जोर इस पर लेटी कौन लेता है तो दोस्तों जो बड़ी-बड़ी कंपनियां हैं जिनके ब्रांड्स म्यूचल फंड से वगैरा चालू है दोस्तों तो यह वह यह कंपनी इसका takeover लेती है। 23:00 के बाद आपको यह भी समझ में आ जाएगा क्या आपकी जो प्लांट से उसको आप अच्छी तरीके से काम कर सकते और दोस्तों इसमें इसी के लिए आपके लिए जरूरी हो जाता है क्योंकि यहां पर एक कंपनी टैगोर करती है और आपको इसमें और भी अच्छे तरीके से काम मिल जाता है।

उसके बाद भी आपको इस चीज के ऊपर भी काम करना पड़ता है कि दोस्तों आपसे इन्वेस्टमेंट की है उसको आपको बेनिफिट्स मिलता है नहीं तो कंपनी टेकओवर करने के बाद आपसे एक अच्छी तरीके से एग्रीमेंट साइन करवाती है जो कि आपके लिए उस तक एक lock period होता है तभी आप उसमें इन्वेस्टमेंट करके अच्छे खासे हाय रिटर्न से पढ़ो दोस्तों वह भी आपको डिपेंड है कि compant growth के ऊपर डिपेंड होती है कि उसमें आपको कितना रिटर्न्स मिल पाएगा।

how to choose this plan

Internet पर ऐसे कई सारे दोस्तों वीडियो आपको मिल जाएंगे जिससे कि आपको इसके बारे में पता है दिया गया है पर दोस्तों कुछ ऐसे टिप्स में बताऊंगा जो आपको यहां पर करनी पड़ेगी तो जो कि आपको अगली तरफ से करनी पड़ती जिससे आपको अच्छी तरीके से बेनिफिट समझ जाते हैं।

View plan
तो यहां पर दोस्तों कुछ क्लांस भी दिए जिसको आपको अच्छी तरीके से समझ नहीं चाहिए क्योंकि यहां पर जो प्लांस दिए हैं उसके कोडिंग अगर आप चलते हो तो आपको कितना lumsum amount नजर इन्वेस्ट करते हो जिसके कारण आपको समझ में आ जाएगा जैसे कि आप years के हिसाब से अगर इन्वेस्टमेंट करते हो उसमें तो आप आरबी बेहतरीन तरीके से उसको समझ सकते हो।

  • 1.capital garuntee
  • 2.tax saving
  • 3.market link return
  • 4.section 10d return
  • 5.section 86 return

तो दोस्तों पर सैट जितने भी mention किए गए जो प्लांट से दोस्तों को आपको यहां पर दिख जाएंगे जहां से आपको अच्छी तरीके से उसको कंट्रीब्यूट करने और उसके जो परफॉर्मेंस लेवल उसको अच्छी तरीके से समझना पड़ेगा यह ही नहीं बल्कि उसके और भी अच्छे बेनिफिट्स हो आपको आगे के ब्लॉक में भी हम आपको बता देंगे पर दोस्तों यहां पर जो यह प्लान से वो काफी एस्टीमेट करते हैं कि जो है उसको कब और कैसे किया जाए।

और दोस्तों यहां पर इतना ही नहीं बल्कि आपको yearly lumsum amount को ऐड करके आपके जो यरली बेनिफिट से उसका कुछ चेक करने ताकि आपस में अच्छी तरीके से काम कर सकते हैं और उसमें और भी बेहतरीन तरीके के प्लान को ढूंढ सकते हैं जो कि आपके लिए काफी इमेजिंग हो जाता है।

how to withdraw money from this plan?

Procedure एकदम बेस्ट तरीके से होती है क्योंकि दोस्तों यहां पर अगर आप lumsum अमाउंट लगाते हो तो दोस्तों उसके ऊपर lock in period set होता है जिससे आप अच्छी तरीके से काम करके उसमें सेव कर सकते हो पर दोस्त इतना ही नहीं बल्कि आपके लिए यह भी जरूरी है क्या आपको जब withdraw करने तो आप इस चक्कर में मत पड़ो की लॉक इन पीरियड लगाया अगर आपके ऊपर डिपेंड है क्या आप उसको particular टाइम तक रखते हो तो दोस्तों उसको आपको जो सेट करने का तरीका है उसके ऊपर ही आपको वेट कम करने का मौका मिल जाएगा वरना आप जिस तरीके से प्लांट चूस कर दिया उसके हिसाब से आप withdraw money कर सकते हो यहां पर।

Beat Mark Project

Hdr Cc Effect

XML File & All Meterial

Leave a Comment