Best Earning App For Students Without Investment | Online Earning App 2023

दोस्तों अगर आप एक स्टूडेंट हो तो आज मैं आपको कुछ ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताने वाला हूं जिसकी मदद से आप घर बैठे अपनी आसानी से पॉकेट खर्चा निकाल सकते हैं दोस्तों मैं भी एक स्टूडेंट हूं और मुझे पता है कि कभी-कभी पॉकेट खर्चा हमारा बिल्कुल कम हो जाता है और हम अपने फैमिली को कह नहीं पाते हैं लेकिन क्या हो अगर आपको कोई ऐसी कमाई करने वाली एप्स मिल जाए जिसमें आपको बस 10 से 15 मिनट या आधा घंटा आपको काम करना है और उसके बदले आपको 200 से ₹300 मिल जाए तो आप क्या करना चाहोगे मैं तो यार कर रहा हूं अगर आप भी कुछ इस तरीके से कमाई करना चाहते हो 10 से 15 मिनट काम करके अपने मोबाइल फोन से तो आपको आज मैं ऑनलाइन पैसे कमाने की कुछ ऐसे बेहतरीन तरीके बताने वाला हूं जिसकी मदद से आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

Best Earning App For Students Without Investment

दोस्तों कुछ एप्लीकेशन के बारे में मैं आपको बताऊंगा जिसमें आपको काम करना है एप्लीकेशन सब आपको गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा तो आप वहां से जाकर डाउनलोड कर सकते हैं एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप महीने में 10 से 15000 पर आसानी से कमा सकते हैं जानते हैं कि आप कैसे अपनी पॉकेट खर्चा आराम से 10 से 15 मिनट काम करके निकाल सकते हैं।


1. Swagbucks: यह एक प्रमुख कमाई का ऐप है जो छात्रों को विभिन्न कार्यों के माध्यम से रिवॉर्ड प्रदान करता है, जैसे ऑनलाइन सर्वेक्षण, वीडियो देखना, खेल खेलना और शॉपिंग करना। आप स्वगबक्स मुद्रा के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं, जिन्हें आप गिफ्ट कार्ड या पेपैल द्वारा रिडीम कर सकते हैं।

2. RozDhan: यह एक पॉप्यूलर हिंदी कमाई का ऐप है जो छात्रों को न्यूज़, गेम्स, क्विज़, वीडियोज़, और सोशल मीडिया सामग्री देखकर पैसे कमाने की सुविधा प्रदान करता है। इसके अलावा, आप रेफरल प्रोग्राम के माध्यम से और पैसे कमा सकते हैं।

3. MPL (Mobile Premier League): यह एक ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म है जो विभिन्न खेलों के माध्यम से पैसे कमाने का मौका प्रदान करता है। छात्रों को अपनी पसंदीदा गेम्स जैसे पबजी मोबाइल, फ्रीफायर, रम्पेज, और अन्य में प्रतिस्पर्धी खेलने का अवसर मिलता है।

Online Earning App 2023

4. Upstox: यह एक ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग ऐप है जो छात्रों को शेयर बाजार में निवेश करने और ट्रेड करने का अवसर प्रदान करता है। यह आपको बचत खाते खोलने की सुविधा भी प्रदान करता है और आपको आपके निवेश पर रोज़ाना कमीशन भी कमा सकते हैं।

ध्यान दें कि ये सुझाव उदाहरण हैं और इन ऐप्स की सफलता और कमाई आपकी प्रयासों, कौशल, और संघर्ष के आधार पर भिन्न हो सकती हैं। इसलिए, अपनी रुचियों, योग्यताओं, और सामर्थ्य के आधार पर उचित ऐप का चयन करें और उसे सत्यापित करने के लिए समीक्षाएँ और रेटिंग्स की जांच करें।

निष्कर्ष

दोस्तों जो कुछ एप्लीकेशन मैंने आपको बताया है उन एप्लीकेशन को आप इस्तेमाल करो जरा अपने दोस्तों के साथ आप रेफर करोगे उस लिंक को शेयर करोगे और आपके दोस्त आपके लिंग से डाउनलोड करेंगे तो आप ज्यादा कमाई कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए आप मेरे यूट्यूब चैनल Earn With Shankar को भी यूट्यूब पर जाकर सर्च कर सकते हैं वहां भी मैं कमाई की कुछ जरिए बताता हूं जिसकी मदद से आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं उम्मीद करता हूं कि आपको यह हमारी जानकारी पसंद आया होगा धन्यवाद.

Leave a Comment