How to earn money network marketing

दोस्तो अपने network marketing के बारे में सुना ही होगा तो दोस्तों इसमें से दोस्तो ज्यादातर लोग किस तरीके से income यहां पर create करते हैं वह भी monthly 30 या ₹35000 तो यह सभी जानकारी दोस्तों आज का Article में हम आपको देने वाले हैं तो सिंपल सी बात है आपको इस Article को पूरा एंड तक पढ़ लेना है और आपको दोस्तों किसी Article को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर लेना है।

What is networking marketing

Network marketing के बारे में तो आपने बहुत ही जानकारी ली होगी तो दोस्तों Network marketing मतलब आपने पास जो भी marketing के source है इन्हें दोस्तों यहां पर यूज करके अपने product कि यहां पर advertising करना इसे दोस्तों यहां पर हम Network marketing कह सकते हैं तो इसमें दोस्तों क्या होता है आपके पास जो भी resources है तो इसका इस्तेमाल करके दोस्तों यहां पर हम किसी भी product या किसी भी वस्तु का यहां पर marketing कर सकते हैं।

दोस्तों यहां पर आप किसी company में काम कर रहे हैं और आपको एक किसी कंपनी के product कि यहां पर marketing करनी है तो आपको यहां पर क्या करना होता है जो आपका Network है मतलब जो कि आप के नीचे काम कर रहे हैं इन्हें दोस्तों यहां पर हम marketing कह सकते हैं.

तो इसमें क्या होता है आप नीचे वाले workers को आपके काम करने को यहां पर बताते हैं और उसके नीचे वाले workers को काम करने को बोलते हैं तो दोस्तों इसे यहां पर हम marketing chine के सकते हैं इसके थ्रू ही दोस्तों यहां पर हम network marketing पूरी opreter करते हैं और दोस्तों यहां पर Network marketing बहुत ही ज्यादा फैली हुई marketing है तो इससे दोस्तों आपका बहुत ही ज्यादा फायदा हो जाता है।

How to start Network marketing

दोस्तो Network marketing का काम करना कोई बहुत ही कठिन काम नहीं है जहां पर कोई भी सरलता से कर सकता है दोस्तों Network marketing शुरू करने से पहले आपको एक आपकी खुद की website develop करनी होगी या यहां पर बोल सकते हैं create करनी होगी।

इसके बाद दोस्तों यहां पर आपको आपके कंपनी का जो products है इसके दोस्तों यहां पर advertising कर लेनी है जिससे कि उस तो यहां पर ज्यादा से ज्यादा आपको profit दिखाई देगा।

दोस्तो यहां पर आप social media से तो दोस्तों यहां पर Network बहुत ही strong क्रिएट करके भी अपनी Marketing कर सकते हैं तो दोस्तों यहां पर social media से Marketing करना बहुत ही ज्यादा सिंपल है कोई भी यहां पर दोस्तो आप Marketing कर सकते हैं।

दोस्तो यहां पर आप आपकी website create किए हैं वहां पर दोस्तों आप आपके जो भी product है इसकी जानकारी लोगों को देखकर भी दोस्तों जहां पर Marketing कर सकते हैं जितने लोग दोस्तों यहां पर view करेंगे तो आपके दोस्तों उतने ही यहां पर product की marketing होगी।

दोस्तों अपने social media से दोस्तों marketing के बारे में सुना ही होगा तो किस तरीके से करते हैं तो दोस्तों जहां पर वह भी सिंपल है आपको सिर्फ आप जो ज्यादा द popular लोग इन्हें दोस्ती यहां पर आपकी Marketing करने को कहना होता है इसके बदले में वह आपसे जो भी paid promotion लेते हैं आपको देना है।

How to choose right network marketing company

आज के समय में MLM मतलब multi level marketing दोस्तो यह कंपनी बहुत ही ज्यादा marketing का scope है तो दोस्तों यहां पर आप बहुत ही ज्यादा तरीके से marketing कर सकते अपने दोस्तों बहुत से कंपनियां हैं जो आपकी marketing कर देते हैं।

दोस्तों यहां पर सही network marketing कंपनी choose करने के लिए दोस्तों यहां पर simply से आपको सबसे पहले तो इसका marketing level कौन सा है कितने लोग दोस्तों इन कंपनियों में invest कर रहे हैं यह सभी जानकारी दोस्तों लेनी है आपको सबसे पहले तो इसके बाद ही दोस्तों इस कंपनी में आपको marketing के लिए investment कर लेनी है।

अगर दोस्तो आप यहां पर एक अच्छी company को select कर लेते हैं तो दोस्तों आपकी marketing भी बहुत ही अच्छी होगी और दोस्तों यहां पर आपका जो product है इसको भी दोस्तों यहां पर ज्यादा से ज्यादा sells बढ़ेंगे और आपको भी दोस्तों यहां पर profit होगा।

जैसे कि दोस्तों यहां पर आप देख सकते हैं network marketing का crez इतना है कि दोस्तों यहां पर सभी जो आपने product का marketing है online तरीके से कर रहे हैं तो दोस्तों यहां पर viewer को भी फायदा हो रहा है और जो हमारा जो costumer है इन्हें भी दोस्तों यहां पर फायदा हो रहा है।

जिसके दोस्तों आप यहां पर देख सकते हैं Filipcart, Amazon swigi जिससे और भी तो सोचो कंपनियां है यहां पर Network marketing सबसे ज्यादा इस्तेमाल करती है अपने product बेचने के लिए तो दोस्तों यहां पर आप देख सकते हैं कि ज्यादातर लोग Amazon या Filipcart से shopping करते हैं तो दोस्तों यहां पर इनके पास जो advertising की जाती है तो दोस्तों इसे हम network marketing कहते हैं।

How to earn money

दोस्तों यहां पर हम network marketing से पैसे कैसे कमा सकते हैं तो सिंपल सी बात है दोस्तों यहां पर आपको तो आप जिस product का network कर रहे तो दोस्तों यहां से आपको network marketing करने के दोस्तों यहां पर पैसे मिलते हैं इसे दोस्तों यहां पर आपकी earning हो जाती है।

यहां पर आप के followers सोशल मीडिया पर ज्यादा है तो दोस्तों यहां पर आपको paid promotion आते रहते हैं तो दोस्तों यहां से भी आपके earning बहुत ही अच्छी हो जाती है क्योंकि आपका network यहां पर strong एक और जिसे दोस्तों यहां पर Network आपका strong होने के कारण दोस्तों यहां पर आपकी earning हो जाती है।

दोस्तो आप बहुत ही अच्छे तरीके से दोस्तों यहां पर आपकी Marketing का इस्तेमाल करके बहुत से कंपनियों में दोस्तों जहां पर job कर सकते हैं और दोस्तों यहां पर marketing strong होने के कारण आपको अच्छी salary job मिल सकती है।

दोस्तो आज का Article में हमने जाना कि किस तरीके से दोस्तों यहां पर आप network marketing से पैसे कमा सकते हैं किस तरीके से दोस्तों यहां पर आप network marketing को start कर सकते हैं यह सभी बातें दोस्तों इस Article में मैंने आपको बता दिया है और सिंपल दोस्तो तो यहां पर earning भी आप किस तरीके से कर सकते वह भी सारी बातें यहां पर बता दी है तो आपको Article कैसा लगा comment section में जरूर बताइए तो चलिए दोस्तों मिलते हैं अगले Article में तब तक के लिए इसी तरह हमारे Article पढ़ते रहिए।

Full Beat Mark Project

Full Xml File

All Material

Leave a Comment