How to make trending reels video editing kinemaster 2022

दोस्तो स्वागत है आपका हमारे एक बेहतरीन और नए website पर इस website पर दोस्तों आपको हमने जो image effect और beat mark project वीडियो में यूज़ किया है। वह सब आपको इस website पर मिल जाएगा। अभी तक website को फॉलो नहीं किया तो follow कर लीजिए और इससे इससे नए articles आपको मिलते रहेंगे।

दोस्तों आज हम instagram trending song पर वीडियो एडिटिंग करने वाले हैं इस song दोस्तों ज्यादा ही Instagram पर प्रिंटिंग में चल रहा है जिसकी वजह से आज मैं इस song पर वीडियो create करने वाला हूं इसका सारा material आपको नीचे मिल जाएगा simply फ्री मे download कर सकते है।  तो सच के वीडियो Instagram पर कुछ ज्यादा ही वायरल हो चुकी है आप भी आपकी image यूज़ करके इस song पर हमारी वीडियो देखकर आपके image पर इस तरह की वीडियो create कर सकते हैं।

How to make trending reels video editing kinemaster

इसके लिए आपको हमारा वीडियो पूरा एंड तक देखना पड़ेगा और कुछ समझ में नहीं आया तो आप मुझे मैसेज कर सकते हैं हाल ही में दोस्तों Instagram पर ज्यादा ही song trending में चल रहे हैं अगर आपको भी कोई song पसंद आता है तो मुझे कमेंट सेक्शन में कमेंट कीजिए उसको पर मैं वीडियो आपके लिए create कर दूंगा और दोस्तों Instagram पर अब पॉपुलर होना चाहते हो तो कुछ चीजें आपको करनी पड़ेगी जैसे कि परिश्रम handwork इत्यादि।

 दोस्तों एक वीडियो create करने के लिए सबसे ज्यादा मेहनत अब इसे create करने में लगती है अगर आपके इसे अच्छे नहीं होंगे तो आपकी वीडियो इतना असर नहीं करेगी जितना आपको करनी चाहिए इसके लिए आपको जो आपने वीडियो में आपकी effect use कर रहे हो उस सबसे बेहतर और लाजवाब होनी चाहिए तभी आपकी वीडियो viral जाएगी वरना आपके वीडियो को इतने अच्छे खासे view नहीं आएंगे और दूसरी बात आप का title description भी इसमें महत्वपूर्ण है इसलिए आपको इन बातों पर भी ध्यान देना है और सिंपली आपका वीडियो अच्छे से create कर लेना है।

 दोस्तों वीडियो तो create हमने कर ली लेकिन सबसे महत्वपूर्ण उसका thumbnail होता है।  अगर आपका thumbnail अच्छा नहीं है तो आप कितना भी अच्छा title description लगाओ आप के वीडियो rank नहीं करेगी सिंपली आपको क्या करना है जो आपका thumbnail है उसको आपको ऐसा बनाना है कि जो आपके viewer से आप के वीडियो पर strike हो सके और आपको इन बातों का ध्यान रखना है अगर दोस्तो आपको अच्छा तो सबसे पहले आपको खुद का content create करने का जज्बा होना चाहिए दूसरों का content आपको copy नहीं करना है जिससे कि आपका वीडियो बाकी लोगों से थोड़ा सा हटके होगा और लोगों को पसंद आएगा।

Kinemaster video editing tutorial 2022

दोस्तों ज्यादातर viewers मुझे कमेंट करते हैं कि सर हम beat mark project कैसे create कर सकते हैं।  तो दोस्तों सिंपली आपको क्या करना है कोई भी song को ऐड कर लेना है और जहां पर आपके जो बीट है song के हाय पर जा रहे हैं वहां पर आपको आपका beat देना है । और दोस्तों आपका पेट में project create हो जाएगा सिम कि आपको क्या करना है आपके जो पीके ऐड कर लेना है और दोस्तों अगर आपको image कौन से विदेशों में क्रॉप करने हैं तो सिंपल आपको क्या करना है pixel lab Application को इंस्टॉल कर लेना है और वहां पर जाकर आप कौन से भी रेगुलेशन में आपका image सेव कर सकते हैं।

और दोस्तों pixel lab  Application है वहां पर आप अपना thumbnail बैनर इत्यादि और भी चीजें create कर सकते हैं जिससे कि आपको कोई प्रॉब्लम नहीं आएगा तो दोस्तों से भी आपको क्या करना है। अभी जो हमारे shake effect वाला project है और beat mark project आपको इंपोर्ट कर लेना है इंपोर्ट कैसे करना है इसके ऊपर मैंने वीडियो बना दिया है वह नीचे आपको description में लिंक मिल जाएगी या नीचे मैंने लिंक दे दिए वहां पर जाकर आप देख सकते कि कैसे आपको हमारा material  download कर लेना है मटेरियल download करना बहुत ही सिंपली एंड इजी है कोई भी आप कर सकते हैं हमारा मटेरियल download याद आपको दिक्कत नहीं आएंगे।

दोस्तों अपने सारा मटेरियल download करने के बाद आपको अगर पीएनजी और ले वीडियो और यदि कोई और मटेरियल चाहिए तो उसकी  link मैंने description में आपको नीचे दे दिए और simply  यहां पर भी दे दिए वहां से easy download कर सकते हैं और क्या करना है दोस्तों सभी मटेरियल download करने के बाद फिर से आप alight motion Application को ओपन कर लेना है।

ओपन करने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का enter फेस आ रहा होगा। सिंपली project option पर आपको click कर लेना click करने के बाद आपको क्या करना है प्लस वाले कम पर click कर लेना और इमेज पर जाना है इमेज जाने के बाद आपके जो इमेज है यहां पर क्या करने आपको ऐड कर लेना ऐड करने के बाद आपको एक में जाने और सिंपली है ।और जो हमारा project को कर लेना ओपन करने के बाद effect जो फर्स्ट वाला pic उसकी रेट क्या करना है।

How to create trending reels video editing

यहां पर आपको पेस्ट कर लेना है टेस्ट करने बाद सिंपली फिर सब कुछ एक effect वाला project यहां पर ओपन कर लेना ओपन करनी बात आपको क्या करना है इस सिंपली जो सेकंड वाला image इसकी फिर क्या करना है copy हां पर आपको कर लेना और फिर से जो आपका मेन वाला project यहां पर क्या करना है आप को ओपन कर लेना है ओपन करने के बाद सिंपली जो सेकंड वाला पीके उसको क्या करना है यहीं से आपको पेस्ट कर लेना और दोस्तों क्या करना है इसी तरह आपको यह पोस्ट करते जाना है।

 सारी image देने के बाद देख सकते आप की वीडियो कुछ इस तरह दिखाई दे रही होगी क्योंकि आपको क्या करना है दोस्तों यहां पर एक ओवरले वीडियो का ऐड कर लेना इसमें only वीडियो की आपने लिंक पहले से ही download कर लिए होगी इसलिए आपको download करने की कोई जरूरत नहीं है।

क्योंकि आपको क्या करने वाले वीडियो को ऐड कर लेना ट्रेनिंग ऑफिस जाना है उसको क्या करना है आपको कर लेना है करने के बाद शुक्रिया पर आप देख सकते है। कि आपका वीडियो यहां पर और सनकी create हो चुका है अगर दोस्त आपको इस तरह की और एडिटिंग सीखनी है तो सिंपली क्या करने आपको वीडियो को एंड तक देखना है और ऐसे ही नए-नए वीडियो के लिए हमारे चैनल को subscribe कीजिए और दोस्तों अगर आपको इस ब्लॉग में कोई भी परेशानी आ रही है तो सिंह कि आप मुझे क्या कमी है Instagram पर मैसेज कर सकते Instagram के लिंग मैंने description में आपको दे दिए वहां से आप मुझे सिंपली मैसेज कर सकते हैं।

अभी तक आपने हमारा telegram join नहीं किया तो join कर लीजिए वहां पर मैं आपको material  फ्री और सिंपली दे देता हूं इसके लिए आपको description में या नीचे आपको मिल जाएगी सिम की वहां से आप हमारा टेलीग्राम चैनल join कर लीजिए तो दोस्तों फिलहाल के लिए इतना ही मिलते हैं अगले article में तब तक दोस्तों इसी तरह हमारे Article पढ़ते रहिए।

Beat Mark

Xml File

Song & All Meterial

Leave a Comment