Instagram trending Double Role status video editing in kinemaster

आज के Article कि हम बात करें तो आज के Article में मैं आपको बताने वाला हूं कि instagram trending में जो Double role वीडियो trending में चल रही है तो आप किस तरीके से दोस्तों यहां पर इसे create कर सकते हैं पूरी जानकारी इस Article में आपको मिलेगी तो Article को पूरा एंड तक पढ़ लेना है आपको और इसमें दोस्तों आपको बहुत सारे कुछ tricks भी बताने वाला हूं किसी के आपको दोस्तों वीडियो create करने में कोई परेशानी नहीं आएगी।

सबसे पहले तो दोस्तों यहां पर आपको kinemaster Application की जरूरत होगी इसके लिए दोस्त आपको यहां पर play store से kinemaster Application डाउनलोड कर लेना है अगर दो सबको without watermark Application चाहिए तो chrome browser से आप यहां पर Download कर सकते हैं।

How to Make video

दोस्तों यहां पर आप वीडियो किस तरीके से बना सकते हैं तो दोस्तों यहां पर आपको सबसे पहले तो आपका जो kinemaster Application है अगर आपने अभी तक इस से update नहीं किया है तो update कर लीजिए जिससे कि आपको यहां पर new features देखने को मिल जाएंगे तो चलिए दोस्तों अभी अपने Editing को हम शुरू करते हैं।

दोस्तों सबसे पहले तो यहां पर आपको आपका जो kinemaster Application है इसे दोस्तों यहां पर open कर लेना है।

दोस्तों यहां पर आपको और 9.16 का ratio create कर लेना है इसके लिए दूसरा आपका pluse icon दिखाई देगा इसके ऊपर click करना है इसके बाद दोस्तों जहां पर आपको जो आपका Resultion है इसे दोस्तों यहां पर 9.6 select कर लेना है।

दोस्तों यहां पर हमने हमारा project भी ऐड कर लिया है इसके बाद क्या करना है आपको यहां पर media option पर click कर लेना है।

जिसे दोस्तों यहां पर आप media option पर click कर लेते हो इसके बाद क्या करना है यहां पर आपको music option पर click करके दोस्तों यहां पर आपका जो song है जिसके ऊपर आपको वीडियो layer करना है इसे दोस्तों यहां पर सबसे पहले ऐड कर लीजिए।

अभी तक तो आपने यहां पर जो आप का song है इसे ऐड कर लिया है इसके बाद दोस्तों क्या करना है यहां पर आपको जो आप का वीडियो है इस वीडियो को दोस्तों यहां पर हमें ऐड कर लेना है।

अभी दोस्तों आपको क्या करना है यहां पर जो हमने वीडियो ऐड किया है इसकी दोस्तों duplicate लिए दोस्तों यहां पर हमें create कर लेनी है तो दोस्तों सबसे पहले तो आपको यहां पर जो हमने duplicate layer create की है इसके ऊपर click करना है इसकी साइज थोड़ी सी दोस्तों यहां पर हमें कम कर लेनी है।

दोस्तों जो हमने duplicate लिए create की है इसे दोस्तों यहां पर हमें Color grading करना है तो सबसे पहले तो इसलिए के ऊपर आपको click करना है यहां पर दोस्तों कलर option पर click करना है और थोड़े से दोस्तों कलर यहां पर आपको आपके हिसाब से adjust कर लेने हैं।

Instagram new trend Double Role Status video editing kinemaster



दोस्तो अभी जो हमने duplicate layer create की है इसे दोस्तों क्या करना है यहां पर हमें थोड़ा सा transform इसे क्या पर ऐड करना है तो आपको एक ऑप्शन पर क्लिक करना है और जो भी दोस्त आपको यहां पर इफेक्ट ऐड करना है यहां पर आप ऐड कर सकते हैं।

आपके हिसाब से यहां पर आप इस वीडियो को दोस्तों क्या कर सकते हैं जो transform effect ऐड कर सकते हैं कुछ Animation दोस्तों यहां पर दे सकते हैं जो आपके वीडियो को अच्छे Animation दिखाई देंगे वह Animation दोस्तों यहां पर आप को आप लाइक कर लेने हैं और थोड़ी सी दोस्तों जहां पर आप ग्रेडिंग भी कर सकते।

यहां पर दोस्तो आप beat zoom in out Animation भी आपके इस वीडियो clip को दे सकते हैं दोस्तों kinemaster Application में आपको बता दें।

इसके बाद दोस्तो यहां पर आप Animation दे सकते हैं इससे Animation effects यहां पर आपने दे दिया होंगे इसके बाद तो उसको क्या करना है यहां पर कुछ overly आपको ऐड करने तो यहां पर आप ऐड कर सकते हैं।

तो दोस्तों अपने यहां पर देखा होगा कि आपकी जो हमने Duplicate layer दोनों create किए थे दोस्तों यहां पर उन्हें Animation देखकर हो चुका है तो दोस्तों को देख सकते हैं ऊपर आपके वीडियो प्ले हो रहा है नीचे भी तुझसे एक वीडियो प्ले हो रहा है और इसे दोस्तों यहां पर बहुत ही तगड़ा Animation हमने दिया है तो बहुत ही अच्छा लग रहा है।

आप दोस्तों इस वीडियो में आप की भी creativity दिखा सकते हैं जैसे कि यहां पर layer वीडियो ऐड करके भी दोस्तों यहां पर बहुत ही अच्छा Animation दे सकते हैं इसके बाद दोस्तों यहां पर बहुत ही तगड़े effects add करके भी इसे Animation देखकर भी यहां पर बहुत ही अच्छी वीडियो create कर सकते हैं।

यहां पर दोस्तो आप green screen templet यूज़ करके भी दोस्तों यहां पर इसे और creativity बनाने Animation effects पर आप कर सकते हैं।

इसके बाद दोस्तों यहां पर Animation दे सकते हैं जो आपकी वीडियो है यहां पर create हो चुकी है और दोस्तों यहां पर बहुत ही ज्यादा आप वीडियो को animation कर सकते हैं 3D Animation दे सकते बहुत कुछ है पर आप कर सकते हैं।

How to add green screen templet in kinemaster Application


यहां पर हम green screen जब kinemaster में ऐड करते हैं तो दोस्तों यहां पर इसका जो green Color है इसे कैसे remove करना है इसके बारे में दोस्तों थोड़ी सी हम पर हम जानकारी लेंगे तो सबसे पहले क्या करना है दोस्तों कोई भी green screen templet दोस्तों यहां पर आपको ऐड कर लेनी है।

इसके बाद क्या करना है दोस्तों यहां पर आपको Chroma key option पर क्लिक कर लेना है और वहां पर जाकर दोस्तों जहां पर कुछ settings सबको कर लेनी है इसमें से दोस्तों यहां पर green कलर आपको दोस्तों select कर लेना है इसके बाद देख सकते जो आपका templet का Color है जहां पर remove हो जाएगा और blending and opacity पर जाकर दोस्तों इसको जहां पर आप को screen कर लेना है जिससे कि दोस्तों यहां पर आपकी green screen templet सेट हो जाएगी।

आज का Article में मैंने आपको बता दिया है कि सिंपल तरीके से आप kinemaster Application में किस तरीके से double role वीडियो editing कर सकते हैं जो कि instagram पर बहुत ही ज्यादा Trending में चल रहा है तो इसकी पूरी जानकारी दोस्तों यहां पर मैंने आपको दे दिया है तो सिम भी आपको Article पसंद आया होगा तो दोस्तों मिलते हैं हम अगले Article में तब तक के लिए दोस्तों इसी तरह हमारे Article पढ़ते रहिए।

Beat Mark Project

Shake Effect Preset

Xml File & Song

Leave a Comment