Google toontastic 3D App से Animated वीडियो कैसे बना सकते हैं? 2023

हेलो फ्रेंड्स इस post में मैं आपको बताने वाला हूं कि Google toontastic 3D एप क्या है और इसे कैसे यूज करते हैं और इससे कैसे आप Animated वीडियो create कर सकते हैं Google toontastic 3D App Google का ही एक ऐसा App है जिससे यूजर करके हम बहुत आसानी से 3D Animated वीडियो अपने android फोन में बना सकते हैं एक Google का एक बहुत ही अच्छा App है जिन लोगों को Animated videos बनाने का शौक है उनके लिए दोस्तों यह Application सबसे बेस्ट Application है तो Google toontastic 3D App से अपनी मनचाही स्टोरी आप यहां पर 3D में create कर सकते हैं और उसे एनिमेट वीडियो यहां पर बना सकते हैं।

What is Google toontastic 3D Animation Application?

दोस्तों आप लोगों को तो पता ही होगा कि Animated videos मूवी में कितना ज्यादा popular है popular दुनिया में खासतौर पर बच्चों को दोस्तों बहुत ही ज्यादा cartoon movie पसंद है तो इसमें दोस्तों Animated वीडियो का बहुत ही ज्यादा यूज किया जाता है इसमें दोस्तों आप देख सकते हैं कि कुछ ऐसे भी Animated cartoon के characters है जिनको देखकर बच्चे बहुत खुश हो जाते हैं तो दोस्तों ऐसे character भी आप इस Application में create कर सकते हैं।

Animated वीडियो create करने के लिए आपको यहां पर काफी टाइम देना पड़ता है और काफी हद तक यहां पर आपको hard working करनी पड़ती है तो दोस्तों आपको यह Application के बारे में पता ही होगा नहीं पता है तो हम इस Article में पूरी जानकारी देंगे कि इस तरीके से आप यहां पर इसे एडिट करते हैं और कर सकते हैं।

How to create video in Google toontastic 3D Animation Application?

  1. सबसे पहले तो दोस्तों आपको इस Application को play store से डाउनलोड कर लेना है आपको play store में ही Application मिल जाएगा।
  • इसके बाद दोस्तों आपको क्या करना है इस Application को ओपन कर लेना है और आपको pluse वाले बटन के ऊपर क्लिक कर लेनी है।
  • इसके बाद दोस्तों आपको क्या करना है ideas App पर क्लिक कर लेना है।
  • इस App के अंदर आपको लेट साइट पर सेटिंग का option पर क्लिक करना है यह आपको बहुत सारे option मिल जाएंगे क्यों between सिंपल character animation full features animation App इसमें किसी भी एक option को choose कर लेना है।
  • अब आपको प्लस वाले आइकॉन के ऊपर क्लिक कर लेना है और दोस्तों यहां पर आपको बहुत सारे option दिखाई देंगे।
  • दोस्तों अभी आपको क्या करना है यहां पर जैसे अपने प्लस वाले कम पर क्लिक किया है तो दोस्तों यहां पर आपकी जो भी स्टोरी है इसके लिए दोस्तों यहां पर आपको template यूज कर लेना है आपको दोस्तों यहां पर बहुत सारे Animated स्टोरी के लिए templates मिल जाएंगे।
  • दोस्तों अभी अपने आपका जो story कार्ड template इसे दोस्तों यहां पर सिलेक्ट कर लिया होगा तो अभी दोस्त आपको यहां पर स्टोरी के character create कर लेने हैं अगर आपकी ड्राइंग अच्छी है तो दोस्तों यहां पर आप इस Application में खुद के character खुद ब्लॉक कर सकते हैं नहीं तो इनके पसंद से character दोस्तों यहां पर आप को सेलेक्ट कर लेने हैं
  • अभी आपने आपकी जो character है यहां पर सिलेक्ट कर लिए होंगे तो अभी आपको क्या करना है character को यहां पर आपकी जो स्टोरी है इस template में Adjust कर लेना है
  • इसके बाद दोस्तों आप यहां पर जो आपका character है इसके बहुत सारी यहां पर चेंज कर सकते हैं जिसकी इसका जो सेट से या इसकी जो character के लोग हैं यहां पर दोस्तों आप सभी चेंज कर सकते हैं पर आपके कार्य कर को यहां पर बेहतरीन आप ब्लॉक कर सकते हैं
  1. इसके बाद दोस्तों क्या करना है जो आपकी template है इसका दोस्तों बैकग्राउंड कलर आपके जो character है इसके अनुसार दोस्तों यहां पर आपको Adjust कर लेना है जिससे कि दोस्तों यहां पर आपका जो character है उस बैकग्राउंड में या उस पर प्लेट में दोस्तों यहां पर ठीक से Adjust हो पाएगा
  1. अभी दुस्ता आपने बैकग्राउंड के हिसाब से यहां पर आपका जो character है इसे दोस्तों यहां पर एडजेस्ट कर लिया होगा तो दोस्त इसके बाद आपको क्या करना है जो आप की स्टोरी है इसे दोस्तों यहां पर स्टार्टिंग से प्ले करनी है और यहां पर दोस्तों अभी हमें स्टोरी को साउंड यहां पर ऐड कर लेना है।
  1. यहां पर दोस्तो आप को आप के character का साउंड खुद ही यहां पर दोस्तों आपको Adjust कर लेना है खुद का साउंड दोस्तों यहां पर आप दे सकते आप के character को या फिर आप इनके हिसाब से जो character के साउंड से इसे दोस्तों यहां पर इस character को ऐड कर सकते हैं
  1. इसके बाद दोस्तों यहां पर आपकी स्टोरी create हो जाएगी और दोस्तों जहां पर आप की स्टोरी 3डी में यहां पर आप एक्सपोर्ट कर सकते हैं या अपने दोस्तों के साथ स्टोरी को दोस्तों यहां पर शेयर कर सकते हैं आपको जो करना है इस चोरी को जहां पर भी शेयर कर सकते हैं।
  1. दोस्तों यह Application बहुत ही ज्यादा बेस्ट Application है लेकिन दोस्तों अगर आपको यहां पर हाई क्वालिटी में आपकी वीडियो को एक सपोर्ट करना है तो दोस्तों इस Application का सब्सक्रिप्शन लेना आपके लिए अनिवार्य है जिससे कि दोस्तों आपको यहां पर अच्छी क्वालिटी में आपकी वीडियो को यहां पर एक्सपोर्ट करने में कोई परेशानी नहीं होगी।
  1. दोस्तो आप इसका सब्सक्रिप्शन लेने के बाद आसानी से सभी effect यहां पर अप्लाई कर सकते हैं आपके स्टोरी को या आप जो भी वीडियो जहां पर एडिट कर रहे इसको और दोस्तों यह इफेक्ट आपको बहुत ही ज्यादा कमाल के दिखाई देंगे और यहां पर आपका माल की वीडियो create कर पाएंगे।

Beat Mark Song

Shake Effect Preset

उम्मीद करता हूं दोस्तों आपको यह आज का हमारा आर्टिकल पसंद आया होगा तो दोस्तों इस आर्टिकल में मैंने आपको पूरी जानकारी दे दिए कि आपके से Google तुम 3D Application में वीडियो कैसे एडिट कर सकते हैं अगर दोस्तों आपको इसमें कोई परेशानी आ रही है तो आप मुझे कमेंट सेक्शन में कमेंट कर सकते हैं वहां पर मैं आपको सभी कठिनाइयों की सवाल करूंगा और जवाब दूंगा और दोस्तों अगर आपको post अच्छी लग रही है तो अपने दोस्तों के साथ इसे शेयर करना ना बोलिए और इसी तरह हमारे आर्टिकल आप पढ़ते रहिए।

Beat Mark XML

Shake Effect XML

Song

Leave a Comment