Sharechat App क्या है और Share chat से पैसे कैसे कमाए 2022

हम आपके साथ अनेक प्रकार के Paise Kamane Wala App की जानकारी साझा करते हैं जिनकी मदद से आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं आज के इस Article के माध्यम से हम आपको एक Best पैसे कमाने वाले App के बारे में जानकारी देंगे जिसका नाम है Sharechat.

इस Article में आपको Sharechat App क्या है, Sharechat  मे Account  कैसे बनायें, Sharechat को इस्तेमाल कैसे करें और Sharechat Se Paise Kaise Kamaye के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी जिससे आप मनोरंजन के साथ – साथ ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।


Sharechat App क्या है What is Sharechat App



  Sharechat एक Video Uploading Application है जो कि Moj App, MX Takatak App, Roposo App आदि की तरह video शेयरिंग App है. Sharechat App के द्वारा आप मनोरंजन के साथ – साथ पैसे भी कमा सकते हैं। इस Application में आप Video, Photo, Song आदि Publish कर सकते हैं और WhatsApp  के लिए Status भी Download कर सकते हैं. यह एक बहुत ही मजेदार App है।

Sharechat App में Account कैसे बनायें



Sharechat App पर Account बनाना बहुत ही आसान है आप कुछ भी Step में इस Application में अपना Account बना सकते हैं. अगर आपको नहीं पता कि Sharechat में Account कैसे बनाये या फिर आपको Account बनाते समय कोई समस्या आ रही है तो नीचे बताई गयी Process को Step Wise फॉलो करें।

1. जैसे ही आप Sharechat App को Install करके Open करेंगे तो सबसे आपको  Language Select करने के लिए कहा जाएगा. इसमें सभी Language भारतीय हैं।

2.इसके बाद आपको मोबाइल नंबर दर्ज करने के लिए कहा जायेगा, आप अपना मोबाइल नंबर डालकर Get OTP वाले Option पर क्लिक कर लीजिये. आप अपना वही नंबर दर्ज करें जिस नंबर से आपका Paytm Account है।

3. फिर आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा, आप सही OTP को डालकर Submit वाले बटन पर क्लिक कर लीजिये।

4. फिर आपके सामने नया पेज खुल जायेगा इसमें आप अपना नाम, Gender और जन्म तिथि भरकर Confirm कर लीजिये।

5.इस सारी Process को फॉलो करने के बाद आपका Account Sharechat App में Active हो जायेगा।

तो यह Sharechat App में Account बनाने की Simple Process जिसके द्वारा आप आसानी से Sharechat App में Account बना सकते हैं।


Sharechat App कैसे इस्तेमाल करें



Sharechat App में Account बनाने के बाद इसका इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है, इसके Homepage पर आपको पांच Option मिल जाते हैं।

 होम  आपको होम का विकल्प शुरुवात में ही दिख जायेगा, यहाँ पर आपको अनेक प्रकार के photo, video देखने को मिलेंगे. आप किसी भी पोस्ट को लाइक, कमेंट, शेयर और सेव कर सकते हैं।

खजाना  खजाना वाला विकल्प आपको होम के बगल में मिल जायेगा. इसमें आपको बहुत सारी category देखने को मिल जाएगी. आपको जिस भी category की video देखनी है उसे सेलेक्ट कर सकते हैं।

+ आइकॉन – इस विकल्प से आप अपनी photo, video Sharechat Account में पोस्ट कर सकते हैं।

चैट – इस विकल्प में आप अपने दोस्तों के साथ chatting कर सकते हैं।

Moj light– Sharechat के इस विकल्प में आपको बहुत सारे Funny Video देखने को मिल जायेंगी।

Sharechat में Homepage के ऊपर की तरफ आपको 4 Option मिलते हैं ।

 हिंदी – यहाँ पर आपको द्वारा चुनी गयी भाषा का नाम होगा, यहाँ पर से आप अपनी भाषा को बदल सकते हैं.

 Refer And Earn  यहाँ पर आपको एक भारतीय रूपये का Symbol बना मिलेगा, जहाँ से आप अपने दोस्तों के साथ Sharechat App को Refer करके पैसे जीत सकते हैं. इसके अलावा यहाँ पर आपको अन्य Option जैसे Reward, Leader board  और FAQ जैसे विकल्प मिल जाते हैं जो पैसे कमाने में आपकी मदद करेंगे।

Bell Icon – Sharechat App में प्राप्त होने वाले Notification को आप यहाँ से देख सकते हैं.

Profile – इस Option में आप अपनी Profile को Edit कर सकते हैं.

Sharechat App category

Sharechat में आपको 13 अलग – अलग प्रकार की category मिल जाती हैं. हर प्रकार की category में उससे सम्बंधित photo और video आपको देखने को मिल जाते हैं. Sharechat की 13 प्रकार की category निम्न प्रकार से हैं ।

following – जिन लोगों को आपने फॉलो किया है उनके photo, video इस category में आपको देखने को मिल जाते हैं।

लोकप्रिय – इस category में आपको उस प्रकार की video देखने को मिलती हैं जो ज्यादा वायरल हुई हैं।

video – Sharechat के जितने भी यूजर हैं जो हर रोज अपनी video पब्लिश करते हैं उनके video आपको इस category में देखने को मिलते हैं।

Moj light – इस category में आपको अनेक प्रकार के Funny Videos देखने को मिलेंगे।

latest – Sharechat में जो भी लेटेस्ट video अपलोड होती हैं वह आपको इस category में देखने को मिलेंगी।

love – इस category में love शायरी, love Song आदि देखने को मिलेंगे।

 नौकरी – Sharechat की इस category में आपको नौकरी से सम्बंधित बहुत सारे अपडेट मिल जायेंगे।

भक्ति – भक्ति के गीत, video, photo आपको इस category में मिलेंगी।

मजेदार – इस category में jock, मनोरंजन वाली video देखने को मिलती हैं।

शिक्षा – अगर आप कुछ पढना चाहते हैं तो इस category में आपको बहुत सारे Content मिल जायेंगे।

WhatsApp – इस category में आप WhatsApp Status के लिए Short Video, photo Download कर सकते हैं।

साहित्य – साहित्य की category में आप कहानियां पढ़ सकते हैं।

wishing’s– जब भी कोई पर्व या त्यौहार होता है तो शुभकामना से जुड़े video, photo शेयर करने के लिए इस category को देखें.

Sharechat App से पैसे कैसे कमाए? Earn Money From Sharechat

अभी तक हमने आपको Sharechat Application से जुडी सारी जानकारी दी, अब सबसे महत्वपूर्ण बिंदु पर आते हैं Sharechat Se Paise Kaise Kamaye.

Sharechat पर पैसे कमाने के लिए आप हमारे द्वारा बताये गए तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं–

1 – Sharechat के Champion Program में जुड़कर पैसे कमाए

Sharechat से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका है Sharechat Champion Program. आप Sharechat के Champion Program में जुड़कर पैसे कमा सकते हैं. अब आपके मन में सबसे पहला सवाल यह आ रहा होगी कि Sharechat Champion Program कैसे ज्वाइन करें, चलिए उसका तरीका बताते हैं।

Sharechat Champion Program कैसे Join करें



Sharechat के Champion Program में जुड़ने के लिए आपको शुरुवात में कम से कम 3 Video Upload करनी होगी. इसके बाद ही आप Champion Program के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Sharechat Champion Program में आवेदन करने के लिए तीन Video अपलोड करने के बाद आपके Profile वाले Option में एक Star का Icon दिखाई देगा. उस Icon में क्लिक करने के बाद आप Champion Program के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Sharechat Champion Program में आवेदन करने के बाद आपका Form Review में जायेगा और फिर कुछ दिन बाद आपके Form को Accept कर लिया जाएगा. तो इस प्रकार आप Sharechat Champion Program से जुड़ सकते हैं।

Sharechat Champion Program से पैसे कैसे कमाए



अब अगला स्टेप आता है Sharechat Champion Program से पैसे कमाने का. तो इसके लिए आपको प्रतिदिन 3 या इससे ज्यादा video अपलोड करनी होती है. वह सारी video आपकी खुद की होनी चाहिए और Sharechat के कैमरे से शूट होनी चाहिए।

इसके बाद आपके video पर मिलने वाला Like, View और Share के आधार पर आपके Video की ranking तय की जाती है. video की रैंकिंग 1 सप्ताह के लिए होती है. अगर आपकी video पुरे सप्ताह पहले नंबर पर रहेगी तो आपको इसके 12000 रूपये मिलते हैं।

2 – Refer and Earn Program के द्वारा Sharechat से पैसे कमाए

आप Sharechat Application में अपने दोस्तों को Invite करके भी पैसे कमा सकते हैं. आपके Contact में जो भी लोग हैं आप उन्हें Sharechat में Invite करें जितने भी लोग आपके Invitation Link से Sharechat में Sign Up करेंगे तो इसके बदले में आपको कुछ पैसे मिलेंगे।

3 – Sharing के द्वारा Sharechat से पैसे कमा सकते हैं

Sharechat पर आपको photo, video को शेयर करने के भी पैसे मिलते हैं. आपको Sharechat App में जो भी video पसंद आती है आप उसे सोशल मीडिया के द्वारा अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं. जब लोग उस video या photo को देखेंगे तो इसके बदले में आपको कुछ पैसे भी मिलते हैं।

अगर आप Sharechat में Regular Content भी डालते हैं तो इससे आप और अधिक पैसे कमा सकते हैं, जब आपके Follower की संख्या बढ़ जाती है तो आप Affiliate Marketing, Sponsorship, Product Promotion आदि के द्वारा ज्यादा पैसे कमा सकते हैं लेकिन शुरुवात में Sharechat से पैसे कमाने के लिए ऊपर बताये गए तीन तरीके सबसे Best हैं।

Sharechat से पैसे निकलना बहुत ही आसान है इसमें आपको कोई Withdrawal Process नहीं करनी होती है. जब भी आप Sharechat Account बनाते हैं तो जिस नंबर का प्रयोग आप करते हैं वह आपके Paytm Account से Link होना चाहिए।

जब आपके Sharechat Account में 500 रूपये हो जायेंगे तो By Default आपके द्वारा कमाये गए पैसे आपके Paytm Account में Transfer कर दिए जायेंगे।

Sharechat में Photo और Video को Share या Save कैसे करें

Sharechat में किसी भी photo या video के नीचे आपको एक WhatsApp  का Icon मिल जायेगा जहाँ से आप किसी भी photo और, video को Share कर सकते हैं। साथ में ही आपको Save का Option भी मिल जायेगा जहाँ से आप photo या video को अपने Gallery में Save कर सकते हैं।

तो दोस्तों यह थी “Sharechat App क्या है” के बारे में पूरी जानकारी. अगर आप Sharechat App पर दिन में 3 – 4 घंटे भी काम करते हैं तो आप Sharechat App से अच्छे पैसे कमा सकोगे।

उम्मीद करते हैं आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख Sharechat Se Paise Kaise Kamaye जरुर पसंद आया होगा इस Article को अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करें और उन्हें Sharechat में Invite करके पैसे कमाए।

Beat Mark Song

Beat Mark XML

Song + Emoji & All Meterial

Leave a Comment