Background Eraser App कैसे Use करे? How To Use Background Eraser App

नमस्कार दोस्तों इस Article में Background Eraser App को use करने के लिए सब कुछ अच्छा से बताऊंगा तो दोस्तों इस Article में सिख सकते हैं इस App को use करना है।

 Background Eraser App में क्या कर सकते हैं ,दोस्तों इस App में photo के Background को अच्छे से  remove कर पाएंगे Background remove करने के लिए ये एक अच्छा App है अगर आपके फ़ोन में नहीं है तो आप इसे play store से Download  कर सकते हैं। Background Eraser App में कितने tools है

दोस्तों इस App में छह tools दिए गए हैं जो है “Auto-Selfie” , “Auto-Color” , “Magic” , “Manual” , “Repair” और “Zoom” इन सभी को एक-एक करके यूज़ करने के लिए बताऊंगा और आप इसको use कर पाएंगे।

Background Eraser App कैसे use करें

दोस्तों इस App को use करने के लिए इस App को play store से Download  करना होगा और फिर use करना होगा और इसका सभी tools की मदद से photo के Background को हटा पाएंगे बहुत ही आसानी से जिसके बारे में निचे बताये हूँ जिसको आप पढ़कर सिख सकते हैं।

Photo Background Change करने के लिए Remove.bg एक ऐसा Image Background Remover Website है जो कुछ पल में ही आपके Image Ka Background Change कर देती है. Photo Ka Background Kaise Remove Kare इसका Full processes नीचे बताया गया है जिससे आप Image Ka Background Remove कर सकते है।

दोस्तों आपके मन सवाल आता होगा की आखिर कई लोग Remove Background Kaise करते है. और अपनी Image Quality को काफी अच्छी कैसे कर लेते है.  और अपनी फोटो को अपने मन मुताबिक Image Edit कर लेते है।

तो चलिए हम आपको बताते है आखिर क्यूँ हर कोई चाहता है की Photo Ka Background Change Kare. दरअसल बात ये है की कभी-कभी  हम जब image click करवाते है तो कुछ Photo के background में unwanted/ अजीब सा Photo click हो जाता है. लेकिन हमारी Photo तो अच्छी आती है. लेकिन हमारे द्वारा Click किया गया pic का background बेकार आता है।

ऐसे में हर कोई चाहता है की एक बेहतरीन फोटो को एक अच्छा सा लुक दे. ताकि कोई देखे तो कहे वाह यार क्या मस्त Photo Edit किया है. आपको बता दें image ki background Change करके फोटो के पीछे में मन चाहा Image लगा सकते है।

अक्सर आप देखते होंगे आपके Friends सभी के Image का Background Change रहता होगा. आपके मन में सवाल भी आता होगा की आखिर ये रहता है ये भारत में लेकिन किसी और देश के लोकप्रिय चीज़ का  Background Kaise Change कर लेते है Image Background Change करके।

दोस्तों आज की पोस्ट पूरा ध्यान से जरुर Read कीजिये क्योंकि जो जानकारी आज हम आपके लिए लेकर आये है वो आपके काफी काम आने वाला है एक बेकार सी Image background Photo Remove करके एक लाजवाब फोटो बना सकते है।

Background Eraser App में “Auto-Selfie” को कैसे use करें

दोस्तों इस एप में “Auto-Selfie” की मदद से आप कोई भी सेल्फि या फिर कोई भी photo का Background को remove कर पाएंगे , सिर्फ एक क्लिक में Background remove हो जाता है तो आप भी remove कर सकते हैं इसमें कुछ शर्ते है की आपका photo अच्छा होना चाहिए और आपके photo के साथ Background थोडा पता चलना चाहिए कि यहाँ से Background है नही तो कहीं-कहीं ये Background छोड़ देता है और कहीं कहीं photo को ही remove कर देता है . अगर आपका photo अच्छा नहीं भी है तो भी आप इसका use करके Background को remove कर पाएंगे और दिए गए tools से जिसके बारे में मैं बताया हूँ।

Background Eraser App में “Auto-Color” को कैसे use करें

दोस्तों इस tools की मदद से “Auto-Selfie” से remove कर लेने के बाद कहीं कहीं photo में किसी जगह और भी remove करने के लिए होता है किसी जगह पर एक ही कलर में है तो इस को सेलेक्ट कर के घिसने पर उस कलर में उसके आस पास जितना है सभी remove हो जाता है तो इसको ऐसे use कर सकते हैं।

Background Eraser App में “Magic” को कैसे use करें

दोस्तों इस tools की मदद से आप photo में कोई भी चीस का Background को अच्छे से remove कर पाएंगे जैसे की मान लीजिये की आपने एक शर्ट पहनकर एक सेल्फि या photo क्लिक किये हैं तो आप इस tools की मदद से शर्ट के बगल में थोडा सा भी इसको Background नहीं रहेगा और शर्ट को भी नहीं काटने देगा मतलब कि बहुत ही बढ़िया से ये Magic वाला tools काम करता है . तो इसको आप इस तरह से use कर सकते हैं।

Background Eraser App में “Manual” को कैसे use करें

दोस्तों इस tools की मदद से आप Background को आप खुद अपने से जहाँ remove करेंगे वहां remove होगा . दोस्तों इस tool को सेलेक्ट कर के घिसने पर ये remove होता जायेगा और इसको ज़ूम कर के भी कर सकते हैं जिससे कि photo कटे नहीं और आपका photo और भी अच्छा हो तो आप इस tool को इस तरह से use कर पायेंगे Background को remove करने के लिए।

Background Eraser App में “Repair” को कैसे use करें

दोस्तों इस tool मदद से आप गलती से जिस पार्ट को remove कर दिए होंगे उसको वापस लाने में किया जाता है अगर आप किसी photo में Background remove करते समय कुछ पार्ट गलती से remove कर दिए होंगे तो इस tool तो सेलेक्ट कर के घिसने पर remove किया गया पार्ट जो गलती से remove कर दिए होंगे उसे वापस ला सकते हैं . गलती से remove किया गया वापस लाने में बहुत ही मदद मिलती है . तो दोस्तों आप इसका use इस तरह से कर सकते हैं।

Background Eraser App में “Zoom” को कैसे use करें

दोस्तों इस tool से photo को ज़ूम कर सकते हैं और फिर अलग अलग tools का उपयोग कर सकते है जिससे कि photo का Background और भी अच्छे से remove किया जा सके इसके अलावा आप दोनों अंगुलियों से भी zoom कर सकते हैं तो दोस्तों इस tool का use आप इस तरह से कर सकते हैं।

Models Video & Song

दोस्तों मैं इस Article में सारे tools का use करना बताये और इस App को use करना बताएं ,तो आप लोग इस Article को पढ़कर सिख लिए होंगे और इससे सम्बंधित कोई भी प्रश्न हो तो आप कमेंट में पूछे।

Beat Mark Xml File

Shake Effect Preset XML

Song

Leave a Comment