Instagram trending volume Bar Emoji video editing alight motion tutorial 2023

आज के article में हम कुछ new editing सीखने वाले हैं तो instagram reel पर एक trending में वीडियो चल रहा है जिसके आपने देखा ही होगा कि एक volume Bar और उसके सामने emoji किस तरीके से आते हैं उसी टाइप का दोस्तों आज की article में हम वीडियो editing सीखने वाले हैं तो इस article को पूरा एंड तक देखिए इसके दोस्तो आपको article पूरा समझ में आ जाएगा।

हां तो दोस्तों सबसे पहले तो आपको यहां पर Alight motion Application की जरूरत होगी अगर आपके पास Alight motion Application नहीं है तो सिर्फ आपको यहां पर play store से download कर लेना है इसके बाद दोस्तों अगर आपको इसका water mark नहीं चाहिए तो simply कि आप chrome browser से भी इसे दोस्तों यहां पर download कर सकते हैं।

How to make video Instagram trending volume Bar Emoji video editing alight motion

  1. सबसे पहले तो दोस्तो के यहां पर आपको Alight motion Application को open कर लेना है इसके बाद दोस्तों यहां पर आपको आपका जो project है यहां पर create कर लेना है।
  • यहां पर दोस्तों में 9.16 का project create कर रहा हूं तो आपको भी यही project यहां पर create कर लेना है।
  • इसके बाद दोस्तों यहां पर आपको plus icon के ऊपर click कर लेना है और दोस्तों यहां पर आपका जो song है इसे दोस्तों यहां पर ऐड कर लेना है।
  • इसके बाद दोस्तों क्या करना है जहां पर आपको जो आपका song है इसलिए यहां पर song के अनुसार आपको beat add कर लेना है।
  • अभी दोस्तों आपको क्या करना है आपका जो Google है इसे open करके दोस्तों यहां पर volume Bar  png  दोस्तो आप को search कर लेनी है और इसे दोस्तों यहां पर download कर लेना है या दोस्तों यहां पर आप volume Bar डाल कर भी दोस्तों यहां पर इसे download  कर सकते हैं।
  • अभी तो यहां पर आपने png download कर ली है इसके बाद आपको क्या करना है यहां पर मैं आपको बताऊंगा simply भी आपको जो png अपने download किए है आपको starting के 10 सेकंड तक दोस्तों इसे क्या करना है यहां पर ऐड कर लेना है।
  • इसके बाद क्या करना है दोस्तों जो आप के 10 सेकंड के बाद के जो भी beat है इन्हें दोस्तों यहां पर plus icon पर click करना है और दोस्तों जो आपके image है दोस्तों यहां पर end तक आपको ऐड करते जाना है।
  • अभी तक तो यहां पर अपने सारे image add कर लिए सिर्फ क्या करना है इनकी duplicate lyrics दोस्तों जहां पर आपको create कर लेनी है और आपको दोस्तों जो duplicate lyrics रहे इसकी size दोस्तों यहां पर छोटी कर लेनी है।
  • दोस्तों यहां पर आपको सारे image जो आपने duplicate create किए हैं इनकी size छोटी कर लेनी है इसके बाद आपको यहां पर effect option पर click करके दोस्तों यहां पर कुछ Effect ऐड कर लेने हैं।

इसके बाद दोस्तों क्या करना है यहां पर आपको move and transform option पर click कर लेना है और इसमें तो आपको कुछ एनिमेशन देना है।

दोस्तों यहां पर सबसे पहले क्या करना है जो आपकी main image है इसके ऊपर दोस्तो आप को click कर लेना है और बाद में दोस्तों जहां पर इससे saturation effect आपका add कर लेना है जिससे कि देख सकते हैं जो इमेज के पीछे का background का इसका दोस्तों Color यहां पर change हो जाएगा और यहां पर वह black हो जाएगा।

इसके बाद दोस्तों यहां पर आपको move and transform option पर जाना है इसके बाद जो move वाला option है इसके ऊपर click आपको कर लेना है जिससे आप दोस्तों इसके ऊपर click करते हो frist वाले image को पर click कर लेना है।

Instagram trending volume Bar Emoji video editing alight motion

दोस्तों यहां पर क्या करना है आपको starting में एक key देना है और हल्का सा slide करते हुए आगे आपका जो image लेकर जाना है इसके बाद दोस्तों यहां पर बीच में कितना है और project के senter में दोस्तो आपको जो image है।

 आपकी इसे दोस्तों यहां पर alight कर लेना है इसके बाद आपको फिर से जो आपका starting का key है वहां पर दोस्तो आपको last की लेकर आपकी image लेकर आनी है इसके बाद दोस्तों यहां पर आपका image को effect लग जाएगा।

इसके बाद दोस्तों यहां पर कुछ overly video आपको ऐड कर लेने हैं blending and opacity पर जाना है और दोस्तों यहां पर इस apply करने के बाद आपका overly video का दोस्तों यहां पर इसे अप्लाई हो जाएगा और आपकी वीडियो बहुत ही अच्छी जहां पर दिखाई देगी।

और दोस्तो यहां पर आप देख सकते हैं जो आपकी वीडियो है यहां पर  create हो चुकी है आपको export वाले option पर click करके आप की वीडियो यहां पर export कर लेनी है।

What problems face to group editing in alight motion

  1. दोस्तों देखिए जब भी आप group editing alight motion Application में करते हैं तो आपका जो group है इसके कई objects दोस्तों यहां पर या image होते हैं वह यहां पर दिखाई नहीं देते है।
  • और भी दोस्तों यहां पर जब भी आपका ग्रुप बहुत ही ज्यादा हाई क्वालिटी में है तो दोस्तों यहां पर आपका प्रोजेक्ट कभी-कभी ओपन नहीं हो पाता है।
  • तो दोस्तो ऐसे में आपको क्या करना चाहिए तो सिंपल सी बात है दोस्तों यहां पर आपको उस दिन कि आपके सेटिंग्स पर जाना है और लो क्वालिटी में दोस्तों यहां पर आपका प्रिय रख लेना है।
  • दोस्तो आपने यह settings कर ली तो आपको दोस्तों Alight motion Application में यह problem नहीं आएंगे और आप अच्छे से दोस्तों यहां पर आपकी वीडियो Alight motion Application में edit कर पाएंगे।

तो दोस्तों आज का Article में मैंने आपको बता दिया है कि सिंपल तरीके से अभी instagram पर trending में चलने वाली वीडियो आप किस तरीके से edit कर सकते हैं और दोस्तों यहां पर मैंने बता दिया क्या आपको group create करते समय कौन सी प्रॉब्लम को यहां पर सेट करना पड़ता है तो सभी की जानकारी दोस्तों यहां पर मैंने दे दिए तो आपको Article कैसा लगा कमेंट सेक्शन में जरूर बताइए और आप अपने दोस्तों के साथ ही इसे शेयर करना ना भूलिए।

Beat Mark Project

HDR CC Preset

Xml File & All Meterial

Leave a Comment